Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

इमोजी (Emoji) सुना था, ये साउंडमोजी (Soundmojis) क्या है (Heard emoji, What is this soundmojis) ?

 इमोजी (Emoji) सुना था, ये साउंडमोजी (Soundmojis) क्या है (Heard emoji, What is this soundmojis) ?

इमोजी (Imoji) के बारे मे तो हम जानते है, पर आज हम साउंडमोजी (Soundmojis) के बरते मे भी जानेंगे (We know about emoji, but today we will also know about soundmojis) ?

इमोजी (Emoji) सुना था, ये साउंडमोजी (Soundmojis) क्या है (Heard emoji, What is this soundmojis) ?


आज के टाइम मे Graphics Chat इफ़ेक्ट का यूज बहुत ज्यादा ही बढ़ गया है क्योंकि जो एक्सप्रेशन हम लिखकर और बोलकर देते है वही एक्सप्रेशन हम कुछ Graphics Pics का यूज करके भी दे सकते है | हर कोई chatting speed को increase करना चाहता है तो chatting के कुछ एडवांस्ड फीचर को यूज करके अपनी मैसेजिंग chatting को और भी इफेक्टिव बना सकता है | आज के इस blog पोस्ट मे हम मैसेजिंग chatting के New Updated Feature के बारे मे जानेंगे जो हाल ही मे Facebook Messenger ने अपडेट किया है|

ब्लॉग पोस्ट में टेक दिग्गज ने कहा कि उपयोगकर्ता प्रतिदिन मैसेंजर पर इमोजी के साथ 2.4 बिलियन से अधिक संदेश भेजते हैं।

 

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक पेज पर घोषणा करते हुए बकरी इमोजी का उदाहरण दिया। जुकरबर्ग ने लिखा, "हमारी साउंड डिज़ाइन टीम ने यात्रा की और आप सभी के लिए इस अनुभव को देने के लिए बकरियों के साथ एक जैविक खेत में एक दिन बिताया।"

Facebook CEO Mark Zuckerberg while making the announcement on his Facebook page cited the example of the goat emoji. “Our sound design team travelled and spent a day on an organic farm with goats to deliver this experience for all of you,” Zuckerberg wrote.

मैसेजिंग चैटिंग के दौरान बात-बात पर इमोजी भेजने वाले यूजर्स के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, वर्ल्ड इमोजी डे (World Emoji Day) पर फेसबुक ने अपने यूजर्स को मजेदार साउंडमोजी (Soundmojis) की सौगात दी है. फेसबुक पर अब वे साउंडमोजी भेज सकेंगे. फेसबुक मैसेंजर के इस फीचर के जरिए अब साउंड इफेक्ट्स वाले खास तरह के इमोजी भी चैटिंग के दौरान भेजे जा सकेंगे.

फेसबुक का कहना हैं कि मैसेंजर में साउंडमोजिस की पूरी लाइब्रेरी मिलेगी. इसमें साउंड इफैक्ट और साउंडबाइट नियमित रूप से जोड़े जाएंगे. साउंडमोजिस विकल्प मैसेंजर पर सभी चैट के लिए उपलब्ध होगी.

 

साउंडमोजी क्या है (What is Soundmoji)?

मूल रूप से यह ठीक उसी तरह है जैसे आप किसी मित्र के साथ चैट के बीच में इमोजी भेजते हैं, लेकिन इस बार उस इमोजी के साथ एक छोटी ऑडियो क्लिप भी संलग्न होगी. उदाहरण के लिए, यदि आप किसी को Birthday wish करना चाहते है तो आप को एक गिटार इमोजी मिलेगा जिसे सेंड करने पर एक Birthday wish की Sound क्लिप भी सुनने को मिलेगी.

 

साउंडमोजी कैसे भेज सकते हैं (How to send soundmoji)?

साउंडमोजी भेजने के लिए आपको अपने मैसेंजर ऐप में कोई भी चैट खोलनी होगी और टेक्स्ट बॉक्स के एक कोने में बैठे स्माइली फेस आइकन पर टैप करना होगा. यह एक दूसरा एक्सप्रेशन मेनू खोलेगा जिसमें स्टिकर और जीआईएफ भी होंगे जिन्हें आप चैट में भेज सकते हैं. यहां आपको टेक्स्ट बॉक्स के ठीक नीचे एक लाउडस्पीकर आइकन दिखाई देगा. लाउडस्पीकर आइकन पर टैप करने से साउंडमोजी मेनू खुल जाता है. आपको जो दिलचस्प लगे उसे चुनें और सेंड पर टैप करें.

1.  Open Facebook Messenger App.

2.  Click on simile icon or imoji in message type box, you have opened a imoji menu.

3.  Click on sondmojij tap in opened imoji menu

4.  Click your appropriate soundimoji and click to send.







आशा करते है कि हमारे द्वारा लिखी हुई इस Post को आप Like करेंगे | और हमें Comment करके बताये की आपको ये Post कैसी लगी | इसी तरह की post और news पाने के लिए हमारे सभी social media को रेगुलर follow करे|

Thanks


Post a Comment

0 Comments