Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Responsive Advertisement

REET 2021 Admit Card: राजस्थान में 31000 शिक्षक भर्ती के लिए होने वाली रीट परीक्षा के जल्द जारी होंगे रीट परीक्षा के एडमिट कार्ड

 


REET 2021 Admit Card: राजस्थान में 31000 शिक्षक भर्ती के लिए होने वाली रीट परीक्षा के जल्द जारी होंगे रीट परीक्षा के एडमिट कार्ड



REET 2021 Admit Card: राजस्थान में 31000 शिक्षक भर्ती के लिए होने वाली रीट परीक्षा के जल्द जारी होंगे रीट परीक्षा के एडमिट कार्ड






REET 2021 Admit Card: रीट परीक्षा के लिए राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) द्वारा जल्द ही एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे.

जिन उम्मीदवारों ने रीट परीक्षा (REET Exam) के लिए आवेदन किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट reetbser21.com या rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

लगभग 26 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. जिसके लिए 4 हजार से अधिक परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.

REET Admit Card 2021 : राजस्थान में 31000 शिक्षक भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा रीट 2021 (REET 2021) के प्रवेश पत्र (REET 2021 Admit Card) आने वाले सप्ताह में जारी कर कर दिए जाएंगे। लंबे इंतजार और कई बार स्थगित होने के बाद राजस्थान रीट 2020 परीक्षा का आयोजन अब 26 सितंबर 2021 को होना है। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) व राजस्थान शिक्षा विभाग ने इसके लिए जोर-शोर से तैयारियों पर जुट गया है। रीट के एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट reetbser21.com या rajeduboard.rajasthan.gov.in जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड जारी होते हुए ही अभ्यर्थी अपने रजिस्ट्रेशन नंबर/ डेट ऑफ बर्थ आदि के जरिए लॉगइन कर अपने एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे। राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET 2021) के लिए लगभग 26 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. जिसके लिए 4 हजार से अधिक परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. 

बता दें कि रीट परीक्षा के जरिए राजस्थान में करीब 31 हजार शिक्षकों के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. गौरतलब है कि इससे पहले रीट 2021 परीक्षा 25 अप्रैल 2021 को प्रस्तावित थी, जिसे कोरोना के बीच स्थगित कर दिया गया था. अब 26 सितंबर को कोरोना निर्देशों का पालन करते हुए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. REET 2021 प्राथमिक शिक्षकों के लिए कक्षा 1 से 5 और माध्यमिक शिक्षकों के लिए 6 से 8 के लिए दो स्तरों में आयोजित की जाएगी. परीक्षा से कम से कम 10 से 15 दिन पहले एडमिट कार्ड (REET 2021 Admit Card) जारी किए जाते हैं, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि 15 सितंबर तक एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं.



प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को निशुल्क बस सेवा देने का ऐलान किया है। परीक्षा के दिन अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र के साथ सरकारी बसों में मुफ्त में यात्रा कर सकेंगे।

 Click here to more - सरकारी बसों में मुफ्त में यात्रा


राजस्थान सरकार ने रीट, आरवीयूएनएल, आरपीएससी, आरएसएमएसएसबी और आरटीईटी आदि प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को निशुल्क बस सेवा देने का ऐलान किया है। परीक्षा के दिन अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र के साथ सरकारी बसों में मुफ्त में यात्रा कर सकेंगे।


How to Download REET 2021 Admit Card: 

ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट reetbser21.com या rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं.


  1. वेबसाइट पर REET Admit Card 2021 से संबंधित लिंक पर क्लिक करें.
  2. रजिस्ट्रेशन नंबर/ डेट ऑफ बर्थ एवं मांगी गई जानकारी सबमिट करें.
  3. आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा.
  4. REET Admit Card 2021 डाउनलोड करके सेव कर लें.




REET 2021 Admit Card: राजस्थान में 31000 शिक्षक भर्ती के लिए होने वाली रीट परीक्षा के जल्द जारी होंगे रीट परीक्षा के एडमिट कार्ड





कोरोना निर्देशों का पालन करते हुए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

REET 2021 Admit Card, गाइडलाइंस की खास बातें: कोरोना निर्देशों का पालन करते हुए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

  1. घड़ियां, चेन, अंगूठी, कान के टॉप्स, लॉकेट या किसी अन्य प्रकार की जूलरी, पर्स, हैंडबैग, डायरी परीक्षा केंद्र में ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  2. परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में ट्रांसपेरेंट पानी की बोतल ले जाने की इजाजत होगी।
  3. परीक्षार्थी मोबाइल, ब्लूटूथ, कैलकुलेट जैसे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी न लेकर आएं। इन्हें परीक्षा केंद्र के भीतर ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  4. परीक्षा दो शिफ्टों में होगी। सुबह 10 बजे से 12.30 बजे के बीच कक्षा 6 से 8 तक के लिए रीट लेवल-2 की परीक्षा होगी जबकि 2.30 बजे से 6 बजे के बीच कक्षा 1 से कक्षा 5 तक के लिए रीट लेवल-1 की परीक्षा होगी।
  5. प्रश्न पत्रों के परीक्षा केंद्र पहुंचने से दो घंटे पहले इंटरनेट सेवा बंद कर दी जाएगी।





आशा करते है कि हमारे द्वारा लिखी हुई इस Post को आप Like, Share and Comment करेंगे | और हमें Comment करके बताये की आपको ये Post कैसी लगी | इसी तरह की Post और News पाने के लिए हमारे सभी Social Media Channels को रेगुलर Follow करे| 


Thanks
Amar Digital World
(Always Ready To Digital Serve)

Post a Comment

0 Comments